UPPSC: RO/ARO के नए पदों का अधियाचन, एग्जाम की प्रक्रिया, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

UPPSC: इस पोस्ट में हम आपको UPPSC: के बारे में जानकारी देंगे ! अगर आपको किसी भी टॉपिक नोट्स  चाहिए या कोई भी सीलेबस  या कोई भी जानकारी या  पीडीऍफ़ चाहिये तो आप हमे Comment मध्ययम से जरुर बताएं  हम आपकी समस्या का समाधान जल्द से जल्द करेंगे  उस  टॉपिक पर पोस्ट जरुर बनायेंगे  तो आप हमारी बेबसाइट को रेगुलर बिजिट करते रहिये | और YouTube के माध्यम से पड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंग पर क्लिक कर सकते है

आरओ/एआरओ के नए पदों का अधियाचन

आयोग के इस जवाब से स्पष्ट है कि नए साल में भी आरओ/एआरओ के पदों पर भर्ती होने जा रही है, लेकिन इसके विज्ञापन के लिए अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, अभ्यर्थियों आरओ/एआरओ भर्ती-2021 के तहत 354 पदों पर अंतिम चयन परिणाम का भी इंतजार है।

 आइए जाने विस्तार से 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को शासन और विभिन्न विभागों से समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के नए पदों का अधियाचन मिल गया है। हालांकि, आयोग ने अभी शाखावार पदों का विवरण तैयार नहीं किया है। ऐसे में नई भर्ती का विज्ञापन अब वर्ष 2023 में ही जारी होने की उम्मीद है।

हालांकि, आयोग को जो अधियाचन मिला है, उसमें कुछ विसंगतियां हैं। इन विसंगतियों को दूर करने के लिए आयोग ने शासन और विभागों से पत्राचार किया है। सूचना के अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत आयोग की ओर से दिए गए जवाब में बताया गया है कि आगामी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए शासन एवं विभागों से अधियाचन प्राप्त हुए हैं।

अधियाचन में कुछ विसंगतियां भी हैं, जिन्हें दूर करने के लिए शासन एवं विभागों से पत्राचार किया जा रहा है। विसंगतियों के निराकरण के बाद आयोग की ओर से वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया जाएगा। आयोग ने यह जानकारी भी दी है कि रिक्त पदों का शाखावार विवरण तैयार न होने के कारण कुल पदों की संख्या अभी निर्धारित नहीं की गई है।

आयोग के इस जवाब से स्पष्ट है कि नए साल में भी आरओ/एआरओ के पदों पर भर्ती होने जा रही है, लेकिन इसके विज्ञापन के लिए अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, अभ्यर्थियों आरओ/एआरओ भर्ती-2021 के तहत 354 पदों पर अंतिम चयन परिणाम का भी इंतजार है। इसकी मुख्य परीक्षा और टाइप टेस्ट हो चुका है। आयोग किसी भी दिन परिणाम जारी कर सकता है।

SarkariJobGuide.com का निर्माण केवल छात्र को शिक्षा (Educational) क्षेत्र से सम्बन्धित जानकारी उपलब्ध करने के लिए किया गया है, तथा इस पर उपलब्ध पुस्तक/Notes/PDF Material/Books का मालिक SarkariJobGuide.com नहीं है, न ही बनाया और न ही स्कैन किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material प्रदान करते हैं। यदि किसी भी तरह से यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो कृपया हमें Mail करें SarkariJobGuide@gmail.com पर

You might also like

Comments are closed.

error: Content is protected !!