UP HOMEOPATHY PHARMACIST Syllabus और परीछा पैटर्न

नमस्कार दोस्तो ,

दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आजकल सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में ,UP HOMEOPATHY PHARMACIST  की यह पोस्ट के बारे में हम आपको बताऐंगे !

इस पोस्ट में हम आपको UP HOMEOPATHY PHARMACIST Syllabus के बारे में जानकारी देंगे !   ,अगर आपको इसकी पीडीऍफ़ चाहिये जरुर बताये  तो आप हमारी बेबसाइट को रेगुलर बिजिट करते रहिये |


UP HOMEOPATHY PHARMACIST Syllabus


यूपी फार्मासिस्ट 2021 आवेदन फॉर्म परीक्षा 31 दिसंबर को भरी जा सकती है इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करें और जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए पात्रता मानदंड यह है कि उम्मीदवार भारत का नागरिक होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी नौकरी चाहने वाले, जो भारत में सरकारी नौकरियों 2021 की तलाश कर रहे हैं ताकि इस पोर्टल में नवीनतम सरकारी नौकरियां भर्ती / रिक्तियों को पूरी तरह से प्रकाशित किया जा सके।

UPSSSC होम्योपैथी फार्मासिस्ट पात्रता

शिक्षा योग्यता: विज्ञान और फार्मेसी में 12 वीं और डिप्लोमा

आयु सीमा: 21 से 40 वर्ष

वेतन: Rs.5200-20200 + 2800

आवेदन शुल्क : 1. सामान्य / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवार के लिए: Rs.185 / – 2. SC / ST वर्ग के उम्मीदवार के लिए: Rs.95 / – 3. पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवार के लिए: रु। 25 / –

चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा, साक्षात्कार

यूपी फार्मासिस्ट भर्ती में आवेदन कैसे करें

1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट लिंक पर जाएं “http://up-health.in/en/ 2. “वर्तमान उद्घाटन” में लॉग इन करें और वांछित रिक्ति का चयन करें। 3. जानकारी को ध्यान से पढ़ें और “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें। 4. यदि आप एक नए उपयोगकर्ता हैं, तो “नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करें। 5. ऑनलाइन पंजीकरण पूरा करें और “सबमिट” पर क्लिक करें। 6. ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, पंजीकृत नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें। 7. आवेदन में सभी विवरण भरें और फोटो, हस्ताक्षर अपलोड करें। 8. भविष्य में उपयोग के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लें। 9. संपर्क आवेदन पत्र का पता:

UPSSSC होम्योपैथी फार्मासिस्ट एडमिट कार्ड 2021: जल्द ही अधिसूचित

UPSSSC होम्योपैथिक फार्मासिस्ट परीक्षा एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

1. पहले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 2. होम पेज पर, आपको एडवांट नंबर 02/2021 के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड का लिंक मिलेगा। 3. उस लिंक पर क्लिक करने पर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर पहुंच जाएंगे। 4. उस एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर, आप अपने क्रेडेंशियल पंजीकरण संख्या और 5. जन्म तिथि का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 6. जिन उम्मीदवारों के पास अपना पंजीकरण नंबर नहीं है, वे अपना पंजीकरण नंबर “पंजीकरण संख्या भूल जाएं” लिंक से देख सकते हैं। 7. उम्मीदवार अपने संबंधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

UPSSSC होम्योपैथी फार्मासिस्ट परिणाम 2021: जल्द ही अधिसूचित

UPSSSC होम्योपैथी फार्मासिस्ट रिजल्ट डाउनलोड करें –

1. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsssc.gov.in पर जाएं। 2. मुख पृष्ठ पर उपलब्ध सभी समाचार और अलर्ट अनुभाग देखें। 3. होम पेज पर होम्योपैथिक फार्मासिस्ट Bhesijik सामान्य भर्ती प्रतियोगी परीक्षा -02-परीक्षा / 2021 के लिए लिंक परिणाम पर क्लिक करें। 4. आपको रिजल्ट की पीडीएफ मिल जाएगी। 5. उम्मीदवारों को रिजल्ट का प्रिंट आउट लेना चाहिए और भविष्य में संदर्भ के लिए एक कॉपी बचानी चाहिए।


कैसी लगी आपको इस पोस्ट में हम आपको UP HOMEOPATHY PHARMACIST Syllabus और परीछा पैटर्न के बारे में जानकारी देंगे !   ,अगर आपको इसकी पीडीऍफ़ चाहिये  की  यह पोस्ट हमें कमेन्ट के माध्यम से अवश्य बताये और आपको किस विषय की नोट्स चाहिए या किसी अन्य प्रकार की दिक्कत जिससे आपकी तैयारी पूर्ण न हो पा रही हो हमे बताये हम जल्द से जल्द वो आपके लिए लेकर आयेगे|

आप ये भी पड़ सकते है

Kaun Kya Hai 2019 की पूरी लिस्ट – Click Here

भारतीय राज्यों के वर्तमान मुख्यमंत्रियों की सूची– Click Here

भारत की प्रमुख नदियाँ और उनकी लम्बाई : उद्गम स्थल : सहायक नदी हिंदी में–Click Here

error: Content is protected !!