Madhya Pradesh High Court MPHC Law Clerk Syllabus और परीछा पैटर्न

 

नमस्कार दोस्तो ,

दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आजकल सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में , Madhya Pradesh High Court MPHC Law Clerk  का महत्व कितना बढ गया है तो इसी बात  को ध्यान में रखते हुए आज की हमारी पोस्ट में हम , Madhya Pradesh High Court MPHC Law Clerk Syllabus . की यह पोस्ट के बारे में हम आपको बताऐंगे !

इस पोस्ट में हम आपको Madhya Pradesh High Court MPHC Law Clerk Syllabus के बारे में जानकारी देंगे !   ,अगर आपको इसकी पीडीऍफ़ चाहिये जरुर बताये  तो आप हमारी बेबसाइट को रेगुलर बिजिट करते रहिये |


Madhya Pradesh High Court MPHC Law Clerk Syllabus


Latest MP High Court Jobs 2021 Notification
Organization Name High Court of Madhya Pradesh
Name of the Exam Law Clerk-Cum-Research Assistants
Total Vacancies 32 Posts
Starting date 26th February 2021
Closing Dates 18th March 2021
Category Government Jobs
Selection Process Written Test
Location Madhya Pradesh
Official Site mphc.gov.in

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी भी स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय / संस्थान से कानून में बैचलर डिग्री (लॉ में इंटीग्रेटेड डिग्री कोर्स सहित) लॉ में स्नातक डिग्री (साक्षात्कार में उपस्थित होने की तिथि के अनुसार) होना चाहिए। अधिवक्ता के रूप में नामांकन के लिए भारत की परिषद।

चयन प्रक्रिया

अधिकारी परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेंगे।

आयु सीमा

आवेदन की प्राप्ति की अंतिम तिथि के रूप में उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। मप्र हाईकोर्ट लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट सैलरी रुपये का समेकित वजीफा। प्रत्यक्ष चयन द्वारा 20,000 / -पी.एम.

आवेदन शुल्क

उच्च न्यायालय की परीक्षा शुल्क Rs.922.16 / – सहित परीक्षा शुल्क के रूप में सभी उम्मीदवारों के लिए Rs.922.16 / – होगी। MP उच्च न्यायालय विधि क्लर्क-सह-अनुसंधान सहायक उद्घाटन 2021 के लिए आवेदन करने के लिए चरण मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइट @ mphc.gov.in पर जाएं। मुख पृष्ठ पर, परीक्षा अपडेट अनुभाग चुनें। वहां आप MP उच्च न्यायालय नौकरियां 2021 अधिसूचना देख सकते हैं। इसमें विवरण की जाँच करें। MP उच्च न्यायालय आवेदन पत्र 2021 26 फरवरी 2021 से उपलब्ध होगा। उसके बाद, आप एमपी हाई कोर्ट लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट जॉब्स 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।


कैसी लगी आपको ये Madhya Pradesh High Court MPHC Law Clerk Syllabus और परीछा पैटर्न  की  यह पोस्ट हमें कमेन्ट के माध्यम से अवश्य बताये और आपको किस विषय की नोट्स चाहिए या किसी अन्य प्रकार की दिक्कत जिससे आपकी तैयारी पूर्ण न हो पा रही हो हमे बताये हम जल्द से जल्द वो आपके लिए लेकर आयेगे|

आप ये भी पड़ सकते है

Kaun Kya Hai 2019 की पूरी लिस्ट – Click Here

भारतीय राज्यों के वर्तमान मुख्यमंत्रियों की सूची– Click Here

भारत की प्रमुख नदियाँ और उनकी लम्बाई : उद्गम स्थल : सहायक नदी हिंदी में–Click Here

error: Content is protected !!