Railway Group D 2023: RRB ग्रुप डी PET एडमिट कार्ड यहाँ से देखें|

Railway Group D 2023: इस पोस्ट में हम आपको उत्तर प्रदेश Railway Group D 2023: के बारे में जानकारी देंगे ! अगर आपको किसी भी टॉपिक नोट्स  चाहिए या कोई भी सीलेबस  या कोई भी जानकारी या  पीडीऍफ़ चाहिये तो आप हमे Comment मध्ययम से जरुर बताएं  हम आपकी समस्या का समाधान जल्द से जल्द करेंगे  उस  टॉपिक पर पोस्ट जरुर बनायेंगे  तो आप हमारी बेबसाइट को रेगुलर बिजिट करते रहिये | और YouTube के माध्यम से पड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंग पर क्लिक कर सकते है

इस परीक्षा में हमारे देश के लगभग करोड़ों उम्मीदवार शामिल हुए थे और परीक्षा पूरी करने के बाद सभी छात्रों को आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2023 का बेसब्री से इंतजार था। सभी छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि आरआरबी द्वारा ग्रुप डी रिजल्ट 2023 जारी करने के साथ ही स्कोर कार्ड और मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। मेरिट लिस्ट में चयनित छात्रों के लिए रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 जारी किया गया है, जिसकी पूरी जानकारी इस लेख में दी गई है।

रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2023

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के तहत हमारे देश के लगभग 1.1 करोड़ लोगों ने अपने द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया था। आवेदन प्रक्रिया में शामिल सभी छात्रों की परीक्षा सीबीटी माध्यम से 17 अगस्त, 2023 से 11 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित की गई थी।

इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों का रिजल्ट आरआरबी द्वारा 27 दिसंबर, 2023 को ऑनलाइन माध्यम से मेरिट लिस्ट और कट ऑफ मार्क्स वाले विभिन्न क्षेत्रों के लिए सफलतापूर्वक जारी किया गया है। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले सभी अभ्यर्थियों को रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 का बेसब्री से इंतजार था।

आपके सभी छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि आरआरबी द्वारा मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए सभी उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख 10 जनवरी 2023 तय की गई है।

रेलवे ग्रुप डी पीईटी प्रवेश पत्र 2023 अवलोकन

परीक्षा का नाम आरआरसी ग्रुप डी परीक्षा
लेख श्रेणी प्रवेश पत्र
परीक्षण प्रकार कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी)
भर्ती का प्रकार राष्ट्रीय स्तर
संचालन प्राधिकरण रेलवे भर्ती बोर्ड / सेल
विज्ञापन संख्या सीईएन 01/2019
डाक स्तर 1 पद (ग्रुप डी)
कुल पद 1,03,769
आवेदकों की संख्या 1,15,67,248
ई-एडमिट कार्ड की उपलब्धता परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले
अवस्था सीबीटी

महत्वपूर्ण तिथियाँ

रेलवे भर्ती बोर्ड ने 17 अगस्त, 2023 से 11 अक्टूबर, 2023 तक आरआरबी ग्रुप डी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया में शामिल सभी छात्रों की परीक्षा समिति माध्यम से आयोजित की है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जिन्हें आरआरबी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के लिए 27 दिसंबर 2023 को सफलतापूर्वक जारी किया गया है।

इस परीक्षा परिणाम के माध्यम से मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख 10 जनवरी 2023 तय की गई है। अब जल्द ही रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 आपके लिए दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड के लिए महत्वपूर्ण विवरण

रेलवे ग्रुप डी परिणाम की मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से पीईटी एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए महत्वपूर्ण विवरणों का होना आवश्यक है तत्पश्चात ही आप सभी इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे:-

  1. उपयोगकर्ता नाम/पंजीकरण संख्या
  2. पासवर्ड/जन्म तिथि

रेलवे ग्रुप डी पीईटी मेरिट लिस्ट 2023

रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों के लिए 27 दिसंबर, 2023 को ग्रुप डी परिणाम 2023 और विभिन्न क्षेत्रों के लिए कट ऑफ अंक जारी किए हैं। आरआरबी ग्रुप डी के रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्रों के लिए फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट में शामिल होने के लिए मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है.मेरिट लिस्ट में सभी छात्र प्रदर्शित नाम और रोल नंबर देख सकेंगे। रोल नंबर में चयनित सभी छात्रों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 तय की गई है, जिसमें शामिल होने के लिए आपका एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

SarkariJobGuide.com का निर्माण केवल छात्र को शिक्षा (Educational) क्षेत्र से सम्बन्धित जानकारी उपलब्ध करने के लिए किया गया है, तथा इस पर उपलब्ध पुस्तक/Notes/PDF Material/Books का मालिक SarkariJobGuide.com नहीं है, न ही बनाया और न ही स्कैन किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material प्रदान करते हैं। यदि किसी भी तरह से यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो कृपया हमें Mail करें SarkariJobGuide@gmail.com पर

You might also like

Comments are closed.

error: Content is protected !!